Spritiual

प्रकृति के 12 दिव्य सर्वव्यापक कानून

जीवन एक संगीत - हिंदी कहानी

1. दिव्य एकता का कानून:

दिव्य एकता का कानून हमें यह समझने में मदद करता है कि हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां सब कुछ सब कुछ से जुड़ा हुआ है। हम जो भी करते हैं, कहते हैं, सोचते हैं और विश्वास करते हैं, दूसरों और हमारे आसपास के ब्रह्मांड को प्रभावित करते हैं।

2. कंपन का कानून:

यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि ब्रह्मांड में सब कुछ गोलाकार पैटर्न में चलता है, कंपन करता है और यात्रा करता है। भौतिक संसार में कंपन के समान सिद्धांत ईथरिक दुनिया में हमारे विचारों, भावनाओं, इच्छाओं और इच्छाओं पर लागू होते हैं। प्रत्येक ध्वनि, चीज, और यहां तक ​​कि विचारों की अपनी कंपन आवृत्ति होती है, जो स्वयं के लिए अद्वितीय होती है।

3. कार्य का कानून: अभिव्यक्ति का कानून

पृथ्वी पर चीजों को प्रकट करने के लिए कार्रवाई का कानून लागू किया जाना चाहिए। इसलिए, हमें उन कार्यों में संलग्न होना चाहिए जो हमारे विचारों, सपनों, भावनाओं और शब्दों का समर्थन करते हैं।

4. पत्राचार का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि भौतिकी के सिद्धांत या कानून जो भौतिक संसार – ऊर्जा, प्रकाश, कंपन, और गति की व्याख्या करते हैं – उनके ईथर या ब्रह्मांड में संबंधित सिद्धांत हैं। “जितना ऊपर है उतना ही नीचे है।”

5. कारण और प्रभाव का कानून:
कर्म का कानून यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि सार्वभौमिक कानूनों के बाहर या बाहर कुछ भी नहीं होता है।प्रत्येक कार्यवाही में प्रतिक्रिया या परिणाम होता है और हम “जो बोए गए हैं उसे काटते हैं।”

6. मुआवजे का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून हमारे लिए प्रदान किए गए आशीर्वाद और बहुतायत के लिए लागू कारण और प्रभाव का कानून है। हमारे कर्मों के दृश्य प्रभाव हमें उपहार, धन, विरासत, दोस्ती और आशीर्वाद में दिए जाते हैं।

7. आकर्षण का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून दर्शाता है कि हम अपने जीवन में आने वाली चीजें, घटनाओं और लोगों को कैसे बनाते हैं। हमारे विचार, भावनाएं, शब्द, और क्रियाएं ऊर्जा उत्पन्न करती हैं जो बदले में ऊर्जा की तरह आकर्षित होती हैं। नकारात्मक ऊर्जा नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है और सकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है।

8. ऊर्जा के सतत ट्रांसमिशन का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि सभी व्यक्तियों के पास उनके जीवन में स्थितियों को बदलने की शक्ति है। उच्च कंपन कम उपभोग करते हैं और बदलते हैं; इस प्रकार, हममें से प्रत्येक सार्वभौमिक कानूनों को समझकर और सिद्धांतों को लागू करने के तरीके को लागू करके हमारे जीवन में ऊर्जा बदल सकता है।

9. सापेक्षता का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि प्रत्येक व्यक्ति को प्रकाश को मजबूत करने के उद्देश्य से समस्याओं की एक श्रृंखला (शुरुआत की परीक्षा) प्राप्त होगी। हमें इन परीक्षणों में से प्रत्येक को एक चुनौती माना जाना चाहिए और समस्याओं को हल करने के लिए आगे बढ़ते समय हमारे दिल से जुड़े रहना चाहिए। यह कानून हमें दूसरों की समस्याओं के लिए हमारी समस्याओं की तुलना करने और सब कुछ अपने उचित परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए सिखाता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम अपनी स्थिति को कितना बुरा मानते हैं, हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो बदतर स्थिति में होता है। यह सब रिश्तेदार है।

10. ध्रुवीयता का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि सब कुछ निरंतर है और इसके विपरीत है। हम विपरीत ध्रुव पर ध्यान केंद्रित करके अवांछित विचारों को दबाने और बदलने में सक्षम हो सकते हैं। यह मानसिक कंपन का कानून है।

11. ताल का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि सब कुछ कंपन और कुछ लय में चलता है। ये लय मौसम, चक्र, विकास के चरणों और पैटर्न स्थापित करते हैं। प्रत्येक चक्र भगवान के ब्रह्मांड की नियमितता को दर्शाता है। परास्नातक जानते हैं कि चक्र के नकारात्मक हिस्सों से ऊपर उठना कभी भी उत्साहित नहीं होता है या नकारात्मक चीजों को उनकी चेतना में प्रवेश करने की इजाजत नहीं देता है।

12. लिंग का कानून:
यह सर्वव्यापक कानून बताता है कि सबकुछ में इसके मर्दाना (यांग) और स्त्री (यिन) सिद्धांत हैं, और ये सभी सृजन के लिए आधार हैं। आध्यात्मिक आरंभ में खुद को या खुद के भीतर मर्दाना और स्त्री ऊर्जा को एक मास्टर बनने और भगवान के साथ एक सच्चे सह-निर्माता को संतुलित करना होगा। ये कानून देश, कैसीट या धर्म के बावजूद एक और सभी पर लागू होते हैं;

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट पसंद आयी हो तो शेयर करना न भूले |

आप भी अपनी कोई कहानी ,ध्यान विधी हमे भेज सकते है या फिर GUEST POST सेक्शन मै डाल सकते है । अपनी कहानी पोस्ट करने क लिए ईमेल भी कर सकते है हम आपकी स्टोरी जीवन एक संगीत पर पोस्ट करेंगे । अपनी कहानी पोस्ट करने क लिए himanshurana.in@gmail.com पर ईमेल करे |

आप अपनी स्टोरी की फोटो भी क्लिक करके हमे भेज सकते है इस ईमेल पर : himanshurana.in@gmail.com

 
This site is using SEO Baclinks plugin created by Locco.Ro

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *